Tuesday 27 February 2018

विदेशी मुद्रा - करोड़पति 2015


विदेशी मुद्रा में करोड़पति हैं ऐसे कई लोग हैं जो विदेशी मुद्रा में अपना भाग्य बना चुके हैं। इतिहास में सबसे बड़ी बात यह है कि कैसे गॉर्ज सोरोस ने अपना भाग्य बनाया। नंबर 1: जॉर्ज सोरोस वि। ब्रिटिश पाउंड 1 99 2 में ब्रिटिश पाउंड विनिमय दर बनाम अन्य यूरोपीय मुद्राओं को इंग्लैंड के बैंक ने तय किया था। उस मूल्य को बनाए रखने के लिए, बैंक ने उच्च स्तर पर अपनी ब्याज दर निर्धारित की, जर्मनी द्वारा की गई पेशकश के समान। हालांकि जर्मन की उच्च ब्याज दरें मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए उपयुक्त थीं क्योंकि मुद्रास्फीति में वृद्धि की रोकथाम के लिए ठंडा करने की आवश्यकता थी। ब्रिटेन उदासीन स्थिति में अपनी अर्थव्यवस्था के साथ विपरीत स्थिति में था। एक हंगेरियन आप्रवासी ने इस स्थिति को देखा, यह तय किया गया कि यह अस्थिर था और कम 10 अरब पाउंड बेचा। उन्होंने 1.1 अरब अमरीकी डालर बनाये। उसका नाम जॉर्ज सोरोस है नं। 2: मार्क पर स्टैन्ली ड्रेकेनमिल्लर दांव - दो बार स्टैनले ड्रुकेंमिल्लर ने जॉर्ज सोरोस क्वांटम फंड के व्यापारी के रूप में काम करते हुए एक ही मुद्रा में दो लंबी दांव बनाकर लाखों बनाये। ड्रुकेंमिल्लरों की पहली शर्त तब थी जब बर्लिन की दीवार गिर गई पूर्व और पश्चिम जर्मनी के बीच एकीकरण की कथित कठिनाइयों ने जर्मनी के स्तर को एक स्तर पर निराश किया था जो कि डर्कनेममिलर ने चरम को सोचा था। उसने शुरू में एक भावी रैली पर एक करोड़ डॉलर की शर्त लगाई, जब तक सोरोस ने उन्हें 2 अरब जर्मन अंकों के लिए अपनी खरीद बढ़ाने के लिए कहा। योजनाएं योजना के मुताबिक बजाई गईं और लंबी स्थिति लाखों डॉलर के बराबर हो गई, जिससे 60 से अधिक क्वांटम फंड का रिटर्न बढ़ने में मदद मिली। संभावित रूप से अपनी पहली शर्त की सफलता के कारण, ड्रुकेंमिल्लर ने भी जर्मन का एक अविभाज्य हिस्सा बना दिया इतिहास में सबसे बड़ी मुद्रा व्यापार कुछ साल बाद, जबकि सोरोस बैंक ऑफ इंग्लैंड को तोड़ने में व्यस्त था, ड्यूकेनमिल्लर इस धारणा पर लंबे समय तक चल रहा था कि उनके मालिकों की जीत से यह निशान ब्रिटिश पाउंड को निशान के खिलाफ छोड़ देगा। ड्रुकेंमिल्लर को आश्वस्त था कि वह और सोरोस सही थे और ब्रिटिश स्टॉक खरीदने से यह दिखाया था उनका मानना ​​था कि ब्रिटेन को ऋण दरों में कमी आनी चाहिए, इस प्रकार व्यापार को उत्तेजित करना, और सस्ता पाउंड वास्तव में यूरोपीय प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक निर्यात का मतलब होगा। इसी सोच के बाद, ड्रुकेंमिल्लर ने जर्मन बंधन को उम्मीद से खरीदा कि निवेशक बॉन्ड को स्थानांतरित करेंगे क्योंकि जर्मन शेयरों में ब्रिटिश की तुलना में कम वृद्धि दिखाई देती है। यह एक बहुत ही पूर्ण व्यापार था जो पाउंड के खिलाफ सोरोस मुख्य शर्त के मुनाफे में काफी बढ़ गया था। नंबर 3: एंडी क्रेगर वि। कीवी 1987 में, बैंकर्स ट्रस्ट के एक 32-वर्षीय मुद्रा व्यापारी एंडी क्रेगर, ध्यान से उन मुद्राओं को देख रहा था जो ब्लैक सोमवार दुर्घटना के बाद डॉलर के मुकाबले रैली कर रहे थे। चूंकि निवेशक और कंपनियां अमेरिकी डॉलर से बाहर निकलती हैं और अन्य मुद्राओं में जो बाजार में दुर्घटना में कम नुकसान पहुंचाती थीं, वहां कुछ मुद्राएं बनी रहेंगी जो मूलभूत रूप से अधिक मूल्यवान हो जाएंगी, जिससे मध्यस्थता के लिए अच्छा मौका मिलेगा। न्यूजीलैंड डॉलर की मुद्रा क्रियगर लक्षित थी, जिसे किवी के रूप में भी जाना जाता है विकल्प द्वारा प्रदान की जाने वाली अपेक्षाकृत नई तकनीकों का उपयोग करते हुए, क्रेगर ने सैकड़ों लाखों की कीमत कीवी के खिलाफ एक छोटी स्थिति ली। वास्तव में, उनके विक्रय आदेश न्यूजीलैंड की मुद्रा आपूर्ति से अधिक होने के कारण कहा गया था। बिकनी दबाव के चलते चल रहे मुद्रा की कमी के साथ मिलकर कीवी तेजी से गिरावट आई। यह एक 3 और 5 नुकसान के बीच में उलझा हुआ है जबकि क्रेगर ने अपने नियोक्ताओं के लिए लाखों बनाये। किंवदंती के एक भाग ने एक चिंतित न्यूजीलैंड सरकार के अधिकारी को क्रेजरों के मालिकों को बुलाते हुए और बैंकर्स ट्रस्ट को धमकी दी कि किवीर से क्रेजी को बाहर निकालने का प्रयास करने के लिए। बाद में क्रेगर ने जॉर्ज सोरोज के लिए काम करने के लिए बैंकर्स ट्रस्ट को छोड़ दिया। पहले बताए गए परिस्थितियों की स्थिति अतीत की काली हंस नहीं है। प्रेस में मुद्राओं की कहानियों से भरा हुआ है जो कि हालिया यूरोपीय संकट में उचित मूल्य पर बहाल हो रहा है, विदेशी मुद्रा खिलाड़ियों ने यूरो के मूल्य को नीचे लाया था, जब इसे अत्यधिक मूल्य (1.3654 से 14 अप्रैल, 2010 को 8 जून 2010 को 1.1925), 12.7 और जापान के सेंट्रल बैंक के हालिया कार्रवाई के रूप में, वांछित मूल्य तक पहुंचने के लिए सेंट्रल बैंक हस्तक्षेप या तो, गायब नहीं हुआ है, फिर भी जब इसे ओवरस्ट किया गया था (8 जून 2010 से 8 जून, 2010 को 1.3276 से 6 अगस्त 2010 को, 11.3)। चीन के केंद्रीय बैंक शो। गिरावट या वृद्धि की भविष्यवाणी केवल किस्मत का सवाल नहीं है, तकनीकी विश्लेषण के आधार पर विषयों और रणनीतियां मुद्रा की अल्पावधि में उतार-चढ़ाव को समझने में मदद करती हैं, जबकि उचित मूल्य उपायों जैसे कि बिग मैक सूचकांक, उन मुद्राओं को उजागर करने में मदद करें जो कि उनके अंतर्निहित मूल्य से दूर हैं और जो कि लंबी अवधि में उस मूल्य के लिए एकत्रित होंगे। शीर्ष 5 यूट्यूब करोड़पति ये यूट्यूब उत्तेजना लाखों में घूम रहे हैं और आप बस यह कर रहे हैं, जो आश्चर्यचकित हो सकते हैं । साइट में हर रोज़ लोगों (जस्टिन बीबर अपनी प्रसिद्धि के लिए यूट्यूब के लिए धन्यवाद कर सकते हैं) से मशहूर हस्तियों को बनाने की शक्ति है और साइटों की मुद्रीकरण संरचना के कारण ये लोग अपने घर के आराम से लाभ ले रहे हैं। पिछले साल अपने विज्ञापन मॉडल के माध्यम से Google (GOOG) द्वारा 1 अरब से अधिक का प्लैटफॉर्म लाया गया: यूट्यूब सभी विज्ञापन आय का 45 प्रतिशत रखता है, जबकि सामग्री निर्माता शेष 55 प्रतिशत रखता है। यह आलेख उन यूट्यूब सितारों की जांच करता है जिन्होंने अपनी संपत्ति का निर्माण करने के लिए सफलतापूर्वक साइट का इस्तेमाल किया है। 1. DisneyCollectorBR शीर्ष यूट्यूब कमाई के लिए पुरस्कार अज्ञात दुकानदारों के लिए खुले खिलौने के लिए भुगतान किया जाता है जो एक गुमनाम महिला को जाता है। ठीक है, डिज़नीकल्लेक्टर ब्रर्स यूट्यूब चैनल, डीसी खिलौने कलेक्टर, साइट पर सबसे अधिक कमाई कर रहा है और सालाना 4.9 मिलियन लाता है। यद्यपि न्यू यॉर्क टाइम्स ने यह अनुमान लगाया है कि चैनल ऑपरेटर वर्तमान में वेस्टचेस्टर, न्यूयॉर्क में रहने वाले एक ब्राजील के जन्म उत्साही है, जूरी उसकी पहचान पर अभी भी बाहर है। अनजान लेखक एक अनोखा व्यवहार के वीडियो उन्माद में एक घटना है, इसकी विशेषताओं का प्रदर्शन करने के लिए एक लोकप्रिय उत्पाद या तकनीक का अनावरण करने का कार्य। माता-पिता और बाल-बाल चैनल बच्चों के खिलौने की खोज करने वाले सुंदर-सुनाई वाले वीडियो द्वारा दर्शकों को दर्शकों को आकर्षित करने के लिए लक्षित करते हैं, उनमें से कई हालिया डिज्नी (डीआईएस) के आधार पर आधारित होते हैं। उनके पास 4.1 मिलियन ग्राहक हैं, और उनके वीडियो 5.8 अरब बार देखे गए हैं। चैनल पर सर्वाधिक देखे गए वीडियो, Play-Doh Sparkle Princess संग्रह की समीक्षा, 237 मिलियन से अधिक दृश्यों में रैकिंग कर चुके हैं। 2. PewDiePie PewDiePie फेलिक्स अरविद Ulf Kjellberg, एक 25 साल पुराने स्वीडिश वीडियो गेम टिप्पणीकार जुआ खेलने के मंडलियों में अच्छी तरह से जाना जाता है। YouTuber वीडियो गेम के बारे में 4 मिलियन प्रति वर्ष पोस्ट करता है और वीडियो गेम पर चर्चा करता है। ऐसा करने के लिए, स्वीडन ने 35 लाख से अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया है और प्रत्येक वीडियो के लिए 20 लाख से अधिक विचार, या 8 अरब कुल विचारों का दावा किया है। उनके प्रशंसकों को उनके करिश्मा और प्रत्यक्ष विवरण तकनीकों के लिए आकर्षित किया जाता है। PewDiePies ब्रॉडकास्ट यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा कुछ देखा गया है, और इस कारण से, इंडी-गेम के निर्माताओं भाग्यशाली हैं कि वे अपने चैनल पर अपने गेम खेला करते हैं। उनकी पॉप संस्कृति पहुंच के परिणामस्वरूप, प्यूडीपी को हाल ही में टाइम द्वारा इंटरनेट पर तीस सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया गया था। कॉमेडी जोड़ी इयान हेकोक्स और एंथोनी पडिला ने 2005 में स्मोशा शुरू किया और तब से उनकी कॉमेडी रूटीन और साप्ताहिक स्केच शो के लिए लाखों कमाए गए हैं। सैक्रामेंटो-आधारित टीम ने अपने हिप-सिंकिंग वीडियो की श्रृंखला को अनावरण करने के बाद यूट्यूब दृश्य पर विस्फोट कर दिया। स्मोश्स यूट्यूब चैनल इसकी लोकप्रियता पर नकदी बनाने के लिए सबसे पहले था। पूर्व-डिज़नी के कार्यकारी बैरी ब्लमबरग ने अपने पंख के नीचे जोड़ी ली, उसके बाद चैनल ने एक सौदा बंद कर दिया, जिसने वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए पहले दस चैनलों में से एक Smosh बनाया। इस सौदे ने विज्ञापन के समय के बदले 9,000 एक महीने की गारंटी दी। स्मोष वर्तमान में 4 मिलियन एक वर्ष बना देता है। इस जोड़ी ने अपने युवा जनसांख्यिकीय युवा लड़के के निर्वाचन क्षेत्र की वफादारी के लिए अपने सेलिब्रिटी का धन्यवाद अर्जित किया है और 20 मिलियन से अधिक सदस्य एकत्रित हुए हैं। यूट्यूब पर उनकी उपस्थिति स्थापित करने के बाद से, दो ने मूल गाने के चार एल्बम और आईओएस उपकरणों के लिए एक खेल जारी किया है। 4. द फाइनीक्स्ट द फाइनीप्ले में बेनी और रफी फ़िन, ब्रुकलिन के जन्म वाले भाई और ऑनलाइन उत्पादक लेखक हैं। फाइन ने अपने वीडियो 2007 में यूट्यूब पर लाए, इसके बाद शीघ्र ही उनकी प्रोडक्शन कंपनी, फाइन ब्रदर्स एंटरटेनमेंट 2011 में बनाई गई। यह जोड़ी अपने रिएक्ट सीरीज़ के लिए सबसे प्रसिद्ध है, जो कि जनसंख्या की अलग-अलग फिल्मों में परिवर्तन करती है, क्योंकि वे पॉप संस्कृति के एक टुकड़े पर प्रतिक्रिया करते हैं एक अलग पीढ़ी अत्यधिक सफल वीडियो ने एक नेटवर्क टेलीविज़न की शुरुआत की। तेरह-प्रकरण रिएक्टटोटैट, बच्चों के रिएक्ट श्रृंखला पर आधारित, हाल ही में निकेलोडियन (वीएएबी) पर प्रसारित हुआ। अभी तक, यूट्यूब TheFineBros वायरल वीडियो से आयी है, प्रत्येक वर्ष 2.4 मिलियन तक भाइयों को कमाया है। और यह आंकड़ा बढ़ने के लिए निश्चित है क्योंकि वे हॉलीवुड में बढ़ रहे हैं। द फाइनीक्लिप एएमसी नेटवर्क (एएमसीएक्स) सनडांसटीवी के साथ पायलट पर काम कर रहा है और निर्माता मार्क समर्स के साथ साझेदारी कर रहा है। 5. योग्सकास्ट लुईस एम्प साइमन (पूर्व: ब्लूएक्सफ़ोस) सूची में दूसरा गेमिंग-आधारित चैनल के रूप में, योग्सकास्ट लुईस एम्प साइमन ने यूट्यूब पर उद्योग की उपस्थिति की शक्ति का प्रमाणन किया है। ब्रिस्टल आधारित जोड़ी मुख्यतः Minecraft और विश्व Warcraft गेमप्ले के वीडियो का उत्पादन करते हैं। दो दोस्तों, लुईस ब्रैंडली और साइमन लेन द्वारा 2008 में लॉन्च किया गया, योग्सकास्ट चैनल ब्रिटेन में सबसे बड़ा गेमिंग चैनल बन गया है और एक अरब वीडियो दृश्यों तक पहुंचने के लिए पहले राष्ट्र बन गया है। गेमर्स प्रत्येक वर्ष 2 मिलियन तक पहुंचते हैं और 7 मिलियन ग्राहक होते हैं इंटरनेट सेलिब्रिटी के बढ़ने के बाद, 2013 ने जेिंगले जाम के प्रक्षेपण के साथ धर्मार्थ दान वाले कर्मचारियों की शुरुआत की। वार्षिक निधि-धारक जिन्होंने डॉक्टर्स विन्ड बॉर्डर्स जैसी पहलों के लिए अपना उद्घाटन सालाना धन लगभग 1.1 लाख बढ़ाया। द बॉटम लाइन इस आलेख में यूट्यूब करोड़पति जो एक साधारण अवधारणा के आधार पर चलकर नकदी के ढेर लेकर आये हैं: ऐसे वीडियो बनाएं जिन्हें लोग देखना चाहते हैं। इस विचार ने शौकियों की भीड़ लाई और कैसे वे वीडियो-साइट साझा करने के लिए गुरुओं को जो कि वे सबसे अच्छी तरह जानते हैं, उस पर कैद कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment